Wednesday, February 23, 2011

नई दिल्ली: मेरे पास कोई काला धन नहीं: रामदेव

नई दिल्ली।। भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान छेड़ने वाले योगगुरु बाबा रामदेव और कांग्रेस के बीच महाभारत शुरू हो गई है। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बाबा रामदेव की प्रॉपर्टी के बाद उनके ट्रस्ट को मिल रहे दान के पैसे पर भी सवाल उठा दिया। जवाब में बाबा रामदेव ने कहा कि उनके ट्रस्ट को दान में कोई काला धन नहीं मिलता है। यही नहीं उन्होंने यह तक कह डाला कि रामदेव कांग्रेस से बड़े देसी ब्रैंड है।

एक न्यूज़ चैनल से बातचीत में बाबा रामदेव ने कहा कि उनके ट्रस्ट पतंजलि योगपीठ और दिव्य योग मंदिर का कुल 11 सौ करोड़ का टर्नओवर है। उनके पास एक-एक पैसे का पूरा हिसाब है।
उन्होंने कहा कि उनके ट्रस्ट को चंदे के जरिए पैसा मिलता है। पैसे का पूरा हिसाब होता है। दान में कोई काला धन नहीं लिया जाता है।

गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह ने पहले कहा था कि भ्रष्टाचार की बात करने से पहले बाबा को अपनी आय और व्यवसाय के बारे में जानकारी सार्वजनिक करना चाहिए।

इसके बाद उन्होंने बुधवार को संसद भवन परिसर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि रामदेव गैर राजनीतिक मंच से राजनीतिक भाषण देना बंद करें। उन्हें जो दान दक्षिणा मिल रही है उसे सत्यापित करें कि वह कहीं ब्लैकमनी तो नहीं है।

इससे पहले बाबा के भ्रष्टाचार विरोधी अभियान से कथित तौर पर नाराज एक कांग्रेसी सांसद ने उनके साथ बदतमीजी करते हुए उन्हें गालियां तक दे डाली थीं।

No comments:

Post a Comment