Monday, January 17, 2011

कटनी: सहेलियों में पनपा प्यार, पकड़ी शादी की जिद

कटनी. कहते है मोहब्बत में लोग पागल, दीवाने और अंधे हो जाते है। लेकिन यह जुमला पुरूष वर्ग पर तो फिट होता है। मगर जब कोई दो पक्की सहेली अपनी अटूट दोस्ती के साथ तमाम उम्र जीने-मरने की कसमें खा ले तो दोनों के परिवार में मानसिक दबाव आना स्वाभाविक है।ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया। जब इनके जीवन साथी बनने पर खलल पैदा हुई तो दोनों ने आत्मघाती कदम उठाने का प्रयास किया।

जिला चिकित्सालय में 17 वर्षीय दो नाबालिकाओं को जहरीली वस्तु खाने के बाद सघन उपचार के लिए दाखिल कराया गया। दोनों में विगत दो वर्षो से खासी दोस्ती हुई थी। उनकी दोस्ती अब दीवानगी तक पहुंच गई है। दोनों जीवन साथी बनने का सपना संजोये हुये है।

परिजनों को जब पता चला कि दोनों सहेली दोस्ती के बाद शादी रचाने की जिद कर रही है तो उन्होंने दोनों को डाटा और समझाने के प्रयास किए। एक दूसरे के परिजनों से आपस मे बात की। और शादी नहीं होने देने का निर्णय लिया। लेकिन दोनों की इतनी पक्की दोस्ती की वे एक स्वर में एक साथ जीने मरने की कसमें खा रही है।

परिजनों ने जब उनके सपनों को साकार नहीं होने देने की बात कहीं तो उन्होंने सोमवार की दोपहर जहरीले धतूरे का सेवन कर लिया जिसकारण दोनों को अस्पताल लाया गया।

शादी नहीं तो फिर उठाएंगे आत्मघाती कदम

भट्टा मोहल्ला में रहने वाली 17 वर्षीय पूना व गणोश चौक निवासी भारतीय 17 वर्षीय दोनों के बदले नाम को अस्पताल लाय गया जहां उन्होंने बताया कि वे दोस्ती के बाद अब शादी करेगीं। शादी की बात दोनों ने अपने-अपने माता-पिता को भी बता दी है। पर उनके जीवन साथी के इस फैसले को मचाक समझकर ठुकरा दिया।

सोमवार को भारतीय की मां गुडिया बाई व पूना की मां राधा बाई के बीच इसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। दोनों ने इस समलैंगिक रिश्ते को नहीं होने देने की बात कही। लडकों के वेशभूषा में हमेशा रहने वाली भारतीय का कहना था कि वह पूना से शादी करके खुश रहेगी। दोनों अपना जीवन बिता लेगी। यदि शादी नहीं हुई तो वे फिर इसी तरह आत्मघाती कदम उठा लेगी।

दोनों की इस हरकत से उनके परिजन भी सहमे हुये थे उनका कहना था कि इस तरह की जिद से उन्हें कुछ निर्णय लेना होगा।

No comments:

Post a Comment