Sunday, March 13, 2011

इंदौर: जयपुर में गिरफ्तार गुलशन के हत्यारे


इंदौर. खंडवा के इलेक्ट्रॉनिक व्यापारी प्रहलाद तेजवानी के बेटे गुलशन का इंदौर से अपहरण कर हत्या करने वाले तीनों आरोपियों को जयपुर में गिरफ्तार कर लिया गया। रविवार सुबह करीब 11 बजे पुलिस का दल तीनों को लेकर इंदौर पहुंचा।5 मार्च को स्कीम नं. 54 में रह रहे गुलशन तेजवानी का अपहरण हो गया था।



वह घर से सीनियर शिरीष के लिए सिर दर्द की दवाई लेने का कहकर निकला था फिर नहीं लौटा।गुलशन एसवीआईटीएस कॉलेज से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था। 6 मार्च को उसके मामा सुशील ने इसकी गुमशुदगी विजयनगर थाने में दर्ज करवाई थी।


पुलिस जांच में खुलासा हुआ गुलशन के साथ उसका दोस्त अंशुल राजपूत निवासी खंडवा, भाजपा नेत्री का बेटा हैप्पी अग्रवाल निवासी जगजीवन रामनगर और रवि गुर्जर निवासी अक्षयदीप कॉलोनी लापता हैं।इस पर अपहरण का शक उन्हीं तीनों पर गया।


6 मार्च की शाम को गुलशन के खंडवा स्थित घर पर पांच लाख की फिरौती के लिए सुल्तान नामक युवक का कॉल आया था। उसके बाद पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया था। 7 मार्च की सुबह गुलशन की लाश झालावाड़ में मिली थी, उसे जला दिया गया था। इंदौर पुलिस को इसकी जानकारी 10 मार्च को मिली।


रेलवे स्टेशन पर पकड़ा
हत्या के खुलासे के बाद पुलिस तीनों आरोपियों को ढूंढ रही थी। इस बीच वे शनिवार रात जयपुर रेलवे स्टेशन पर क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में आ गए। उन्होंने बताया कि गुलशन को डंडे से पीटकर मार डाला था। उन्हें दल इंदौर लेकर आ गया।

पुलिस ने एक अपहर्ता की बुआ के लड़के वीरेंद्र गुर्जर को आरोपी बनाकर गिरफ्तार किया था, और आरोपियों की तलाश में चार टीमें विभिन्न शहरों में भेजी गई थीं।

गुलशन को अगुवा करने वाले हैप्पी अग्रवाल, अंशुल राजपूत और रवि गुर्जर टोंक में रवि की बुआ के लड़के वीरेंद्र गुर्जर से मिले थे। उसने तीनों को रवि की स्कॉर्पियो से जयपुर छोड़ा था। उसके बाद गाड़ी टोंक में छिपा दी थी। दबाव बढ़ने के बाद उसने निवाई थाने में सरेंडर कर दिया था। इंदौर पुलिस का दल पिछले दिनों उसे पूछताछ के लिए ले आई थी। लगातार हुई उससे पूछताछ में खास जानकारियां पुलिस के हाथ लग गई।

सीएसपी अमरेंद्रसिंह ने बताया वीरेंद्र को साक्ष्य छिपाने और आरोपियों को भागने में मदद करने का आरोपी बना लिया है। आरोपियों की तलाश में पुलिस टीमें पुणो, जयपुर, खंडवा और भोपाल भेजी गई थी।

पुलिस की लापरवाही गंभीर मसला-सांसद

सांसद प्रेमचंद गुड्डू ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को पत्र लिखकर एसएसपी सिस्टम की समीक्षा के लिए कहा है। उन्होंने गुलशन का अपहरण फिर उसकी लाश मिलने के बाद परिजन द्वारा पुलिस की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराने की बात को चिंताजनक बताया है। प्रशासन ने एसएसपी सिस्टम से अधिकारियों की फौज खड़ी कर दी लेकिन न बल बढ़ाया और ना ही फ्री हैंड दिया, जिससे पुलिस मैदान में नजर नहीं आती। इसे देखते हुए एसएसपी सिस्टम हटा दिया जाना चाहिए।


Sources: Bhaskar.com

No comments:

Post a Comment